चौकाने वाला रहस्यमय तारीक 'कातिल' 3 Plain Cresh.. कौनसी-सी वो तारिक जानिए

Top India Bharat





चौकाने वाला रहस्यमय तारीक 'कातिल' 3 Plain Cresh.. कौनसी-सी वो तारिक जानिए

तारीख बदलती रहती है परंतु आपने कभी ऐसा सुना है। की तारीख भी कभी किसी की मृत्यु का कारण हो सकती है। या फिर हम यह कहे कि एक ही तारीख में कई प्रकार की (प्लेन क्रैश के) घटनाएं घटित हो जाए। या फिर इसी प्रकार से अन्य कई बड़ी घटनाएं भी घटित हो जाए, प्लेन क्रैश की कहानी या फिर हम लोग यह भी कहे कि एक ही दिन में तीन बड़े प्लेन क्रैश हो जाए तो हो सकता है। आप लोग चौक जाए तत्पश्चात आप लोग जानना चाहेंगे कि वे कौनसे प्लेन है। प्लेन क्रैश की घटनाएं जो एक ही दिन में एक ही तारीख को क्रश हुए।

bermuda plane crash

जी हां वही तारीख तारीख है। 30 जनवरी साल का पहला महीना और महीने की आखिरी तारीख जो कि आसपास 30 साल के अंतराल पर तीन बड़े प्लेन क्रैश हुए और यहां तक कि 200 से ज्यादा लोगों की भी मौत हुई यानी कि अपनी जान गंवानी पड़ी और इनमें से कुछ विमल ऐसे भी थे जिनका आज तक कोई भी अता पता नहीं है। और यह एक प्रकार से रहस्यमई घटना है। जो की अद्भुत और चौंकाने वाली घटना के तौर पर देख सकते हैं।

इस प्रकार की घटना के कारण लोग आज भी 30 जनवरी को मृत्यु तारीख के रूप में याद करते हैं। तो आइए मित्रो आपको बताते हैं। कि वे कौनसे तीन प्लेन है। जो एक ही तारीख को क्रश हुए थे। (1) British South American Airways Star Tiger (2) Varing Brazilian Airways flight 967 (3) Kenya Airways flight 431 तो आइए आपको बताते हैं। इन बड़े विमानों के साथ कैसे और किस प्रकार से भयानक हादसा हुआ जिसके कारण यह प्लेन अचानक ही शिकार हुए।

गायब हुआ जब साउथ ट्रायंगल के पास स्टार टाइगर विमान।

अटलांटिक महासागर में एक ऐसा भी ट्रायंगल है। जिसको बरमूडा ट्रायंगल कहते हैं। और इसकी हिस्ट्री इस प्रकार से भी है। कि इस ट्रायंगल के ऊपर से जो कुछ भी जाता है। वह रहस्यमय तरीके से गायब हो जाता है। और यही कारण है। कि जब ऐसा ही एक Plain जो कि स्टार टाइगर नाम से जाना जाता है। उसमें 31 लोग यात्रा कर रहे थे। और 30 जनवरी 1948 को पुर्तगाल के ज्वारी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद कुछ समय तक रेडियो सिग्नल सामान्य प्रकार से चल रहा था। और इस विमान को अमेरिका के कैलिफोर्निया तक पहुंचना था। परंतु जैसे ही प्लेन अमेरिका की बरमूडा एयरस्पेस के आस पास पहुंचा तो अचानक ही अपना सिग्नल खो दिया। और उसके बाद से ही इस स्टार टाइगर प्लेन की लैंडिंग की खबर ही नहीं आ पाईं और ना ही इस विमान का मलबा भी किसी को मिला, 6 दिन तक इस विमान को ढूंढने का प्रयास भी किया परंतु इस विमान का मलबा कहीं पर भी नहीं मिला और जांचकर्ताओं के हाथ लगी सिर्फ निराशा

Star tiger विमान हादसे के बाद एक बार फिर से। 31 साल बाद फिर 30 जनवरी 1979 को एक और विमान गायब हुआ। और यह प्लेन वारिक ब्राजीलियन एयरलाइन 967 ने टोक्यो के नरिदा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से ब्राजील के लिए उड़ान भरी अचानक ही उड़ान भरने के करीब 30 मिनट बाद ही यह प्लेन गायब हुआ। और आज तक यह विमान नहीं मिल पाया परंतु इस विमान की सबसे हैरानी की बात यह है कि इसमें करीब 153 पेंटिंग्स रखी हुई थी और इनकी कीमत 7000 हजार पाउंड थीं एक समय तो ऐसा भी लगा कि इस विमान को हवा में ही हाईजैक कर लिया गया हो सकता है। परंतु एक अनुमान के अनुसार ऐसा लगा कि यह प्लेन क्रैश हुआ होगा। आपको बता दें कि इस विमान में 6 क्रू मेंबर थे। ना क्रू मेंबर का पता चला ना ही पेंटिंग्स, और इसी के साथ इस प्लेन का गायब होना आज भी एक बड़ा रहस्य है।

एक और विमान केनिया का अचानक ही एक तट से टकराया जिसके बाद उसमें 150 से ज्यादा लोगों की मौत हुई, आपको बता दें कि 2000 30 जनवरी को केन्या एयरवेज का विमान 431 आइवरी कोस्ट के एयरवेज तट से टकरा के हादसा हुआ और इस हादसे में 20 के केनियन और 84 नाइजीरियाई लोगों की मौत हो गई। यानी कि प्लेन के क्रू मेंबर्स को मिलाकर कुल 179 लोगों की मौत हुई और इसका जिम्मेदार पायलट और खराब मौसम को जिम्मेदार माना गया परंतु यहां पर आपको बता दें कि उन पायलटों के पास अच्छा अनुभव था। परंतु पता नहीं कि आज लोगों को यह कब समझ में आएगा यानी कि क्यों नहीं समझ में आता कि उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद ही इस प्लेन का इस प्रकार से हादसा कैसे हुआ, और यही कारण है कि 30 जनवरी को ही प्लेन क्रैश का रहस्य

Post a Comment

Previous Post Next Post