किसान आंदोलन के समर्थन पर Social Media पर हुई Troll Meena Harris

Top India Bharat

किसान आंदोलन के समर्थन पर Social Media पर हुई Troll Meena Harris

भारत में चल रहे किसान आंदोलनों में विदेशियों का भी हाथ है। पर अब यहां धीरे-धीरे करके बात सामने भी आ रही है। हमको यह समझना होगा कि यह कितना बड़ा षड्यंत्र है। जो कि भारत के किसानों के विरुद्ध और भारत के विरुद्ध यहां बहुत ही बड़ा षड्यंत्र चल रहा है। सबसे हैरानी की बात तब होती है कि जब देश की कुछ Main Streem Midea भी

इस के षड्यंत्र को ठीक प्रकार से नहीं बता रही है। परंतु इस बीच American Vice President Kamla Harris की भांजी Meena Harris के किसानों के समर्थन पर एक ट्वीट सामने आया है। जिसको लेकर के भारत के Social Media पर जबरदस्त Trole हो रही है। 

जब से भारत के अंदर चल रहे किसान आंदोलन पर कुछ विदेशी Porn Star के Twitte आने के पश्चात अब American Vice President Kamla Harris की भांजी मीना हैरिस भी भारत के लोगों के निशाने पर आई है। एक प्रकार से सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रोल हो रही है। वैसे वह हमेशा से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है। और यहां तक कि सोशल मीडिया पर लोगों को खूब जवाब भी देती है।परंतु आज भारत के लोगों ने ही Meena Harris को जबरदस्त जवाब दिया। और मीना हैरिस को जवाब देते ही नहीं बन रहा था

Meena Harris ने अपने ट्विटर पर पहले से ही कह दिया है। कि वह ना तो किसी से डरती है ना तो डरने वाली हैं। और ना ही चुप रहने वाली है। (परंतु भारत के ही लोगों ने उन्हें चुप कर दिया) इन सब के बीच एक व्यक्ति ने उन्हें 'हिंदूफोबिया' कहा है। आपको बता दें कि इस व्यक्ति ने ट्विटर पर कमेंट करते हुए कहा है कि आपका बहुत-बहुत धन्यवाद कि इस प्रकार का खुलासा करने के लिए, की आप हिंदू फोबिक है। और यहां तक कि आप हिंदुओं से नफरत करती है। क्योंकि वह बदला लेते हैं।

Meena Harris : इस प्रकार का कमेंट आने के बाद Meena Harris ने जवाब में लिखा कि मैं हिंदू हूं, फासीवाद को ढकने के लिए धर्म का इस्तेमाल करना बंद करो, और इसके उपरांत एक और ट्वीट में लिखा, अब तुम लोग मुझे मीट खाने और मेरे पुराने ट्वीट को लेकर मुझे घसीट ने की कोशिश करोगे। जिसमें मैंने O Jisus कहां था, तुम लोग बेचैन हो रहे हो। 

आपको बता दें कि इसी प्रकार से पहले भी शुक्रवार को मीना हरीश ने अपने ट्वीट में कहा था कि यह सिर्फ कृषि सुधार को लेकर नहीं है। बल्कि यह धार्मिक अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न के बारे में है। यहां पुलिस की हिंसा विद्रोहाआत्मक राष्ट्रवाद और श्रम अधिकारों पर हमले को लेकर है। ये global dictatorship है। मुझे यह मत कहो कि मुझे तुम्हारे मामलों से दूर रहूं, जो भी मुद्दे है वह हमारे भी है। यह सारी बात Meena Harris ने उस समय कही जब किसान आंदोलन का समर्थन करने के कारण उनका विरोध किया और उनसे कहा गया कि वह भारत के मामलों में अपनी ताक झांक न करें

Meena Harris ने विरोध प्रदर्शन की कुछ तस्वीरें भी शेयर की, और उन तस्वीरों में कुछ लोग उनकी और पर्यावरण का ढोंग रचने वाली ग्रेटा थनबर्ग की तस्वीरों को जला रहे थे, और अपने इसी ट्वीट में उन्होंने कहा था, कि कुछ कार्यकर्ताओं के बीच अपनी तस्वीर को जलता देख कुछ अजीब सा लग रहा था, ऐसी परिस्थिति में हम लोग भारत में होते तो क्या होता। 

कमला हैरिस की भांजी Meena Harris आज जिस प्रकार से ट्वीट करके ग्लोबल डिक्टेटरशिप की बात कर रही है। परंतु यह उनका डिक्टेटरशिप उस समय कहां गया था, जब अमेरिका के प्रेसिडेंट इलेक्शन में जिस प्रकार से धांदली की गई और ना सिर्फ चुनाव को प्रभावित किया, यहां तक की फर्जी वोटिंग के माध्यम से चुनाव जीत लिया गया था। तब Meena Harris को global dictatorship की याद नहीं आई, और यहां तक कि जब डॉनल्ड ट्रंप का, टि्वटर फेसबुक, या फिर अन्य कोई सोशल मीडिया का अकाउंट बंद कर दिया गया था, तो वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान के आतंकवादी तालिबान का अकाउंट आज तक टि्वटर पर चल रहा है। उसको बंद क्यों नहीं किया गया तब Meena Harris को ग्लोबल डिक्टेटरशिप की याद नहीं आई थी क्या और आज भारत में चल रहे किसान आंदोलनों की आपको याद आ रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post