व्हाट्सएप ला रहा तगड़ा फीचर्स वीडियो संदेश भेजने की देगा अनुमति: जाने कैसे उपयोग करें 
व्हाट्सएप ( WhatsApp ) का एक तगड़ा फीचर्स जारी होने वाला है। जिसको आप बड़ी आसानी से उपयोग कर पाएंगे, तो आइए जानते हैं किस प्रकार का है यह फीचर्स व्हाट्सएप ( WhatsApp ) बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव के लिए नई सुविधाओं को जारी करने में व्यस्त है। मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म ने हाल ही में Android पर भेजे गए संदेशों को संपादित करने की क्षमता को रोलआउट किया है। अब इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Android और iOS पर वीडियो मैसेज नामक एक नया फीचर पेश कर रहा है।

व्हाट्सएप ( WhatsApp ) Latest features फीचर व्हाट्सएप ( WhatsApp ) पर 60 सेकंड तक के छोटे वीडियो साझा करने की क्षमता देता है। WABetaInfo के अनुसार, लोकप्रिय और प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप ने iOS और Android बीटा टेस्टर के लिए वीडियो मैसेज फीचर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इस प्रकार के फीचर्स को आप 60 सेकेंड के अंदर छोटे वीडियो को बड़ी आसानी से अपने दोस्त या परिवार के लोगों को भी भेज पाएंगे इन फीचर्स को उपयोग करने से पहले उपयोगकर्ताओं iOS को अपडेट संस्करण 23.6.0.73 और Android उपयोगकर्ताओं को संस्करण 2.23.8.19 स्थापित करना होगा।

व्हाट्सएप ( WhatsApp ) के इस फीचर्स को उपयोग करने से पहले आपके खाते के लिए यहां एक भी वीडियो संदेश रिकॉर्ड करने की क्षमता है या नहीं, यहां जाने के लिए आपको सबसे पहले आसान और तेज उपाय यानी कि किसी भी बातचीत में चैट बार के अंदर माइक्रोफोन  बटन को क्लिक करना होगा: यदि यह वीडियो कैमरा बटन में बदल जाता है, तो आप पहले से ही वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं और आज ही से यहां संदेश शुरू हो रहा है। जब आप कोई वीडियो संदेश भेजते या प्राप्त करते हैं, तो यदि आप ऑडियो सुनना चाहते हैं, तो आपको वीडियो पर एक बार टैप करके उसे बड़ा करना होगा, जैसा कि संलग्न स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है।

ध्यान दें कि आपको प्राप्तकर्ता को व्हाट्सएप के अपने संस्करण को अपडेट करने के लिए कहना चाहिए ताकि वे आपके वीडियो संदेश प्राप्त कर सकें," व्हाट्सएप ( WhatsApp ) के रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है। यहां पर ध्यान देना अत्यंत आवश्यक है कि वीडियो संदेश हमेशा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि बातचीत के बाहर कोई भी, यहां तक ​​कि व्हाट्सएप भी उन्हें एक्सेस नहीं कर सकता है। हालांकि ऐप के माध्यम से वीडियो संदेशों को सीधे अग्रेषित करना संभव नहीं है, फिर भी स्क्रीन रिकॉर्डिंग द्वारा उन्हें सहेजना संभव है क्योंकि वे व्यू वन्स मोड का उपयोग करके नहीं भेजे जाते हैं।

व्हाट्सएप ( WhatsApp ) की इस प्रकार की सुविधा आपको वर्तमान समय में बीटा में उपलब्ध देखने को मिल रही है। और शीघ्र ही यह फीचर्स सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है व्हाट्सएप चैनल अब भारत में उपलब्ध हैं व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने आधिकारिक लॉन्च को चिह्नित करते हुए भारत में चैनल फीचर पेश किया है। इस अभिनव उपकरण के साथ, व्यवस्थापक उपयोगकर्ताओं को टेक्स्ट, फोटो, वीडियो, स्टिकर और चुनाव सहित एक तरफा प्रसारण भेज सकते हैं। इसके अलावा, व्हाट्सएप सक्रिय रूप से एक खोज योग्य निर्देशिका पर काम कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनके शौक, खेल टीमों और स्थानीय अधिकारियों के अपडेट सहित उनकी रुचियों के साथ संरेखित चैनलों का पता लगाने में सक्षम करेगा।

इस निर्देशिका का उद्देश्य रुचि के चैनलों को खोजने और उनका अनुसरण करने की प्रक्रिया को सरल बनाकर उपयोगकर्ता की सुविधा को बढ़ाना है। एक विशिष्ट व्हाट्सएप ( WhatsApp ) चैनल में शामिल होने के लिए, उपयोगकर्ता आसानी से चैट, ईमेल या में साझा किए गए आमंत्रण लिंक पर क्लिक कर सकते हैं

Post a Comment

Comments

और नया पुराने