विश्व का सबसे बड़ा जहाज 7500 से ज्यादा लोगों को ले जाने की क्षमता वाला, Icon of the Seas

आइकॉन ऑफ द सीज ( Icon of the Seas ) की खासियत 

अगर इस जहाज की कई खासियत की बात करें तो रॉयल कैरेबियन इंटरनेशनल ( Royal Caribbean International ) का आइकॉन ऑफ द सीज ( Icon of the Seas ) की लंबाई 365 मीटर है। जो कि एक प्रकार से बेहद विशाल और लंबा क्रूज़ जहाज है. और यदि इसकी वजन की बात करें तो इसका वजन लगभग 250,800 टन है। इस जहाज पर एक साथ 5,610 पैसेंजर और 2,350 क्रू मेंबर्स एक साथ यात्रा कर सकते हैं।

Related Videos:

Most Popular Beach, Goa

ट्रायल के समय 450 स्पेशलिस्ट ने 4 दिन तक जहाज के मेन इंजन, प्रोपेलर, नॉइस लेवल्स, वह आदि की चेकिंग की. हर प्रकार की चेकिंग के पश्चात ही जहाज शिपयार्ड वापस लौटा. प्रारंभिक परीक्षण किए जाने के पश्चात ही जहाज मेयर तुर्कू शिपयार्ड में लौट आया, और आने वाले जनवरी 2024 में दक्षिण फ्लोरिडा से बाहर निकलने के लिए भी तैयार है।

बता दे कि, यह शानदार विशाल क्रूज़ अपने मेहमानों को समुद्र में दुनिया का सबसे बड़ा वॉटरपार्क पेश करेगा, जो छह वॉटर स्लाइड्स के साथ पूरक होगा। इसका उल्लेख करते हुए रॉयल कैरेबियन ( Royal Caribbean ) ने का कहना है, कि यह मेहमानों के लिए एक रोमांचक अनुभव साबित होगा जिसकी किसीने अब तक कल्पना नहीं की होगी, और जहां अगले स्तर का सपना संभव हो गया है।

इसमें समंदर में चलने वाला सबसे बड़ा वाटरपार्क की है। इसमें 6 वॉटरस्लाइड्स लगाए गए हैं। और साथ में फुल साइज स्विमिंग पूल भी है। परिवारों के लिए एक्वा पार्क स्विम अप बार की भी सुविधाएं उपलब्ध है। विशेष भोजन अनुभव, लाइव संगीत, आर्केड और लाइव शो भी उपलब्ध हैं।

यात्री अगले साल फरवरी से मियामी पर यात्रा कर सकते हैं। पूर्वी और पश्चिमी कैरेबियन से होते हुए 7 रास्तों तक इस क्रूज जहाज पर रहकर मजा उठा सकते हैं। और आइकॉन पर सात रातें बिता सकते हैं, पूर्वी या पश्चिमी कैरेबियन के माध्यम से कॉल के बंदरगाहों के माध्यम से नौकायन कर सकते हैं। पहली समुद्री यात्रा के लिए पैसेंजर की सारी सीटें फुल हो चुकी है।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने