WhatsApp New Features Stickers: व्हाट्सएप स्वयंम दिखाएगा स्टीकर, करो सेंड, इन्तजार खत्म

व्हाट्सएप पर (Sticker Suggestion Feature) स्टीकर सेंड करना अब और भी हो जाएगा आसान, व्हाट्सएप पर आने वाला है एक तगड़ा फीचर्स, बहुत जल्द ही आप इस फीचर्स को यूज़ कर पाएंगे, और मजेदार वाली स्टिककर आप अपने दोस्तों तक सेंड कर पाएंगे। व्हाट्सएप आपको स्वयम Suggest करेगा कि कौनसा स्टीकर सेंड करना अच्छा रहेगा, तो चलिए दोस्तों जानते हैं कौनसा है वह तगड़ा पिक्चर्स.

Send WhatsApp New Features Stickers:

व्हाट्सएप पर अब तक आप जो भी स्टिकर यूज़ करते थे उससे हटकर रहेगा यह स्टीकर फीचर्स, बता दें कि व्हाट्सएप इस प्रकार के एक्सपेरिमेंट बार-बार करता रहता है। और नए फीचर्स को लॉन्च भी करता रहता है। और आज का यह फीचर्स बड़ा मजेदार रहेगा, जो व्हाट्सएप (WhatsApp) स्वयम सजेस्ट करेगा कौनसा स्टीकर आपको भेजना है अपने दोस्तों तक, व्हाट्सएप आज दुनिया के बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का हिस्सा बना है। जो नए नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है। बता दे कि एक रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर्स आईफोन के लिए रिलीज किया गया है जो स्टीकर को सजेस्ट में रिलीज किया जाएगा, अगर आप व्हाट्सएप पर किसी को कोई स्टीकर भेजना चाहते हैं। तो इसमें मदद करेगा आपको मेटा नाम का ऐप. जिसके माध्यम से आप बड़ी आसानी से सेंड कर पाएंगे, तो चलिए अब जानते हैं। कैसे करता है काम सजेशन में स्टीकर

ये भी पढ़ें : 7 जुलाई को करने जा रहे हैं Mukesh Ambani एक बड़ी धमाकेदार घोषणा, Jio Bharat V2 से 2.5 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

How to send stickers in new features WhatsApp:

WABetaInfo जो व्हाट्सएप के नए-नए अपडेट्स और फीचर्स की जानकारी पर नजर रखने वाली पोर्टल ने व्हाट्सएप की नए अपडेट्स, स्टीकर सजेशन के बारे में जानकारी दी है। इनके कहे अनुसार, iPhone को यूज़ करने वाले लोगों को यह नया फीचर्स स्टिकर सजेशन रिलीज करने की तैयारी कर रहा है। परंतु इनके दावे के अनुसार फीचर्स को लॉन्च करने से पहले इस फीचर्स को बीटा टेस्टर्स के लिए रिलीज कर दिया गया है। 

New Features WhatsApp Sticker Suggestions:

अगर आपको यह फीचर्स का उपयोग करना है। तो सबसे पहले आपको 23.14.0.7 व्हाट्सएप अपडेट वर्जन को इंस्टॉल कर लेना है। उसके पश्चात आप इस नए फीचर्स के माध्यम से जिस भी प्रकार के स्टीकर्स या इमोजीस उस से रिलेटेड स्टीकर्स सेंड कर पाएंगे. बता दें कि, व्हाट्सएप किस नहीं फीचर्स को यूज करने वालों को एक स्टिकर ट्रे का ऑप्शन देखने को मिलेगा, जहां आपको कुछ स्टीकर दिखेंगे, चैट बार के ऑप्शन में इमोजी डालने के पश्चात उससे रिलेटेड ट्रे में कुछ स्टीकर्स नजर आएंगे, उसमें आप अपने मनचाहे स्टीकर्स को जहां चाहे सेंड कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने किया उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो भेजने का परीक्षण शुरू, आईफोन पर भेज पाएंगे एचडी वीडियो और फोटोस

व्हाट्सएप के स्टीकर नया फीचर्स दिखेगा ऐसे

अब तक यूजर्स को व्हाट्सएप के स्टीकर्स ढूंढने में बड़ी मुश्किल होती थी, परंतु व्हाट्सएप (WhatsApp) के इस नए फीचर आने के पश्चात कुछ नया बदलाव दिखेगा, जैसे कि व्हाट्सएप के कीबोर्ड के ऊपर नए फीचर्स के स्टिकर और ट्रे देखने को मिलेंगे. और उसी ट्रेन के चैट बार के ऑप्शन में कुछ इमोजी संबंधित स्टीकर्स देखने को मिलेंगे, जो इमोजीस और स्टीकर्स ढूंढने में आपको आसानी होगी. हालांकि पहले सही स्टीकर्स ढूंढने में समय व्यर्थ हुआ करता था। व्हाट्सएप के नए फीचर्स में इमोजी डालने से स्टिकर बड़ी आसानी से देखेंगे।

बदल पाएंगे Text का साइज

वॉट्सऐप ने हाल ही में विंडोज के लिए एक नया फीचर जारी किया है. अगर आप विंडोज पर वॉट्सऐप (WhatsApp) चलाते हैं तो Text के साइज में फेरबदल कर सकते हैं. इससे आप पसंदीदा साइज के साथ चैट कर सकते हैं. इस फीचर के जरिए कंपनी यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा पर्सनलाइज्ड सुविधा देने की कोशिश करती है.

नए फीचर्स में Text का साइज भी बदल पाएंगे

विंडोज के लिए भी व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एक नया फीचर्स प्रस्तुत किया है। जिसमें आप Text के साइज को अपने अनुसार बदलाव कर सकते हैं। जिसके माध्यम से आपको अपने पसंदीदा चैटिंग भी करने का ऑप्शन मिलेगा, कंपनी यूजर्स को इस फीचर्स के माध्यम से अधिक से अधिक पर्सनलाइज्ड सुविधाएं प्राप्त करने का प्रयास भी कर रही है। बाकी आपकी नए ऑप्शन का उपयोग कर लीजिएगा और हमारे अन्य आर्टिकल भी पढ़ लीजिएगा।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने