Amul Shetkar

WhatsApp के इस नए IP Protect Feature फीचर्स को करे इनेबल, मिलेंगे कई लाभ

WhatsApp के इस नए IP Protect Feature फीचर्स को करे इनेबल, मिलेंगे कई लाभ! आज के समय व्हाट्सएप का प्रयोग करने वाले लगभग करोड़ों यूजर्स दुनिया भर में पाए जाते है। जिनमेसे हम और आप भी शामिल हैं। अगर आप में से कोई भी यूजर्स व्हाट्सएप चलाते हो तो इस फीचर्स द्वारा! यह WhatsApp IP Protect Feature का ऑप्शन! इनेबल करने से हो जाएगा आपका व्हाट्सएप पहले से अधिक सिक्योर! व्हाट्सएप पर हर सेकंड में करोड़ों यूजर्स फोटोस और वीडियो शेयरिंग के लिए इस प्लेटफार्म का उपयोग करते हैं। ऐसे में व्हाट्सएप यूजर्स की सिक्योरिटी के लिए नए-नए अपडेट्स पेश करता है। और इसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप द्वारा एक नया फीचर्स रोलाआउट हुआ है। 

WhatsApp के इस नए IP Protect Feature फीचर्स को करे इनेबल, मिलेंगे कई लाभ! व्हाट्सएप द्वारा रोलाआउट हुए इस फीचर्स द्वारा लाभ तो होगा ही साथ ही। इस ऑप्शन को इनेबल करने से अन्य कई सारे होंगे लाभ। इसका प्रोसेस आप इस आर्टिकल में दिए गए कुछ चरणों द्वारा जान पायेंगे। और आप अपने व्हाट्सएप को WhatsApp IP Protect Feature द्वारा और भी सिक्योर कर पाएंगे।

WhatsApp का यह नया फीचर्स (Meta Pletform) मेटा प्लेटफार्म के माध्यम से यूजर्स आईपी प्रोटेक्ट फीचर ऑप्शन को इनेबल कर! यूजर्स अपने WhatsApp प्लेटफार्म को ओर भी सिक्योर कर पायेंगे। इस फीचर्स को कैसे इनेबल करना है। इसका विस्तार! इस आर्टिकल के माध्यम से जन पायेंगे। और आप अपने व्हाट्सएप को WhatsApp IP Protect Feature द्वारा और भी सिक्योर कर पाएंगे, WhatsApp के इस नए IP Protect Feature फीचर्स को करे इनेबल, मिलेंगे कई लाभ

जानते है इस फीचर्स के लाभ

व्हाट्सएप द्वारा रोलाआउट हुए इस फीचर्स द्वारा लाभ तो होगा ही साथ ही। इस ऑप्शन को इनेबल करने से अन्य कई सारे होंगे लाभ। इसका प्रोसेस आप इस आर्टिकल में दिए गए कुछ चरणों द्वारा जान पायेंगे। और आप अपने व्हाट्सएप को WhatsApp IP Protect Feature द्वारा और भी सिक्योर कर पाएंगे।

सिक्योर होगी यूजर्स की प्राइवेसी – WhatsApp IP Protect Feature इनेबल करने से होगी वॉट्सऐप कॉलिंग सिक्योर। जो आपकी आईपी एड्रेस को सिक्योर रखता है। 

लोकेशन को किया जा सकेगा सिक्योर – इस फीचर्स को एनेबल करने से आपको कोई ट्रेक नही कर पायेगा।

मजबूत होगी सिक्योरिटी – व्हाट्सएप के इस फीचर्स को एनेबल करने से यूजर्स के वॉट्सऐप को मिलेगा आधिकतम लेयर

WhatsApp को करे ऐसे एनेबल

WhatsApp के इस फीचर्स को एनेबल करने के लिए आपको कुछ चरणों को फॉलो करना होगा। जिसके पश्चात आप इस ऑप्शन को एनेबल कर पायेंगे। 

1. सर्वप्रथम अपने मोबाइल पर व्हाट्सएप को खोले

2. द्वितीय चरण में अपने व्हाट्सएप के बाई वाले आईकन में थ्री डॉट्स पर क्लीक करना होगा। 

3. तीसरे चरण में सेटिंग के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा

4. चौथे चरण में प्राइवेसी ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

5. पांचवें चरण में एडवांस ऑप्शन पर क्लिक करना है। 

6. छठे चरण में दिखेगा Protect IP address in calls जिसपर क्लीक करने से WhatsApp IP Protect Feature एनेबल हो जाएगा। 

WhatsApp के इस नए IP Protect Feature फीचर्स को करे इनेबल, मिलेंगे कई लाभ, WhatsApp के इस नए फीचर द्वारा सिक्योर हो जाएगा आपका WhatsApp, व्हाट्सएप द्वारा रोलाआउट हुए इस फीचर्स द्वारा लाभ तो होगा ही साथ ही। इस ऑप्शन को इनेबल करने से अन्य कई सारे होंगे लाभ। इसका प्रोसेस आप इस आर्टिकल में दिए गए कुछ चरणों द्वारा जान पायें होंगे। और आप अपने व्हाट्सएप को WhatsApp IP Protect Feature द्वारा और भी सिक्योर कर पाएंगे।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने