WhatsApp new features 2021 Account Sicurity




यह भी पढ़े : UPI, Banking,Tax, Fastag, इन सब के बदल गए नियम, 2021

The Shocking Revelation of Whatsapp New Future

पूरी दुनिया में Whatsapp का प्रयोग किया जाता है। परंतु इसी के साथ अन्य कई Whatsapp जैसे Application भी Play Store में स्थापित है। लेकिन इन सभी Application में से सबसे ज्यादा यूज करने वाला Whatsapp व्हाट्सएप है।

whatsapp new future update

आपको बता दें कि, इन दिनों उसी ( Whatsapp ) व्हाट्सएप को लेकर के कुछ विवाद भी चल रहा है। उनकी privacy और policy Sicurity को लेकर के कुछ issue चल रहे हैं। Aur yahan तक ki WhatsApp, Apne features ke liye sawalon ke ghere mein bhi rahata hai, आपको बता दें कि ( Whatsapp ) व्हाट्सएप के एक नए Latest Update ने पुरी दुनियां में हड़कंप मचा दिया है। जिसमे की ( Whatsapp ) अपने user's के डेटा को Facebook को बेचने की बात चल रहीं थीं। भले वह Update आने के बाद ही पता चलेगा। लेकिन अब ( Whatsapp ) व्हाट्सएप के नए फीचर्स के बारे में जानिए।

whatsapp new features

आपको बता दे कि एक नया ( Whatsapp ) व्हाट्सएप Future आया है। जो कि 2 Stap Verification के माध्यम से आप आपके अकाउंट को सुरक्षित रखने का प्रयास कर सकते है। और यह Future आज हम आपको अपने इस Article के माध्यम से बताएंगे जिसको Follow करके आप लोग भी अपने ( Sicurity ) सिक्योरिटी को अच्छी तरीके से Sefe कर सकते हैं। और किस प्रकार से करना है। यह भी हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे, लेकिन इससे पहले आप लोग अपने ( Whatsapp) व्हाट्सएप को बंद करें

WhatsApp new features 2021

इसके बाद right side में दिए गए 3 dots पर Click करें menu का Option मिलेगा। इसके बाद सभी Option में से Settings पर Tap करें। और उसके बाद 2 Stap Verification Option पर Tap करें। इसके बाद फ़िर से Tap करेंगे। इसके बाद Tap करने के बाद Whatsapp आपसे 6 Digital का Password मांगेगा। ( Password ) पासकोड को डाल दीजिए और यहां आपको ( Password ) पासकोड आपको फ़िर से डालना पड़ेगा। और उसके बाद आपको Confirmation के लिए। यहां पर आपका Screen Open हो जाएगा। अब आपको यहां पर आप अपना E - Mail Adress डालना पड़ेगा और फिर उसको कन्फर्म कर दें।

और यहां पर आपको आपसे Confirmation का E - Mail ID कभी मांगी तो उसे Confirm कर दीजिए। अगर आप अपना Pasword भूल जाते है। तो आप अपने E - Mail ID के मध्यम से Verify कर सकते हैं। और अगर आपने यह सब सेटिंग अभी तक नहीं किया तो अभी कर दीजिएगा

बात करें सोशल मीडिया की तो सबसे ज्यादा Facebook Users है। उसके बाद ( Whatsapp) व्हाट्सएप दुसरे No. पर आता है। और उसके बाद Signal App का नंबर आता है और सबसे आखिर में Telegram भी बड़ी तेजी से उभर रहा है।

यहां पर सबसे महत्वपूर्ण बात ये है। कि इन सोशल मीडिया का उपयोग अच्छे कामों के लिए करना चाहिए लेकिन पूरी दुनिया भर से लेकर के भारत तक कुछ ऐसे तत्व है जो इन सोशल मीडिया का दुरुपयोग करते हैं। यानी कि अपने स्वार्थ के लिए करते हैं। और इसके कारण बहुत सारी अफवाहें भी फैलती है।

इससे भी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है। कि इन सारे सोशल मीडिया नेटवर्क्स को लेकर के इन पर हमेशा से आरोप लगा रहता है की इनके एप्स जो है अभी तक लोगों कि Privacy Safe नहीं है प्राइवेसी को लेकर के पहले भी आरोप लगते रहे हैं लेकिन फिर भी इनपर Action नहीं लिया जा रहा है।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने