Top India Bharat

Crashsh UFO: America ढूंढ रहा UFO का मलबा, क्या है इसके पिचेका सच

एलियंस के बारे में हम अक्सर सुनते आए हैं। परंतु हमने कभी इस प्रकार के एलियन को नहीं देखा है। परन्तु एलियंस एक ऐसी पहेली है। जिसके बारे में जानना दुनिया के हर एक व्यक्ति के मन में उत्सुकता रहती है। और यहां तक की पूरी दुनिया आज भी इस काल्पनिक नाम को और इस प्रकार के विषय के पीछे भागती है। और इसी काल्पनिक विषय के बारे में हर कोई जानना भी चाहता है। और एलियंस पर बहुत सारी फिल्में भी बनी है। 

परंतु दुनिया के सारे वैज्ञानिक तमाम प्रयास रिसर्च और अभियान चलाने के बाद भी यही तर्क सामने आता हैं। कि पृथ्वी के सिवा इस ब्रह्मांड में क्या कहीं और भी जीव रहते हैं। और क्या उन्हें एलियंस कहा जाता है। और यहां तक की क्या एलियंस का कोई अस्तित्व है। यहां पर आपको बता दें कि, एलियंस से जुड़ा एक UFO जोकि विमान के प्रकार का है। एक ऐसा विमान जिसको धरती पर अब प्रयोग में नहीं लाया जा सकता, और उसी विमान को कई लोगों ने देखने के दावे भी किए है। इन सभी विषयों को देखने के पश्चात मन में एक ही विचार आता है। कि क्या एलियंस धरती पर पहुंच चुके हैं।

इस प्रकार के सारे विषयों के बाद पहली बार अमेरिका ने स्वीकार कर लिया है, उसके पास एक UFO का मलबा है। और उसके ऊपर जांच की जा रही है। रिसर्च और अभियान चल रही है। आपको बता दें कि यह UFO अमेरिका की न्यू मैक्सिको में स्थित रोजवेल के आसपास साल 1947 में क्रैश हुआ था, और इस प्रकार के रहस्य का खुलासा अमेरिका के एक (Researcher Anthony Bragalia) ने अपने ब्लॉग में खुलासा किया गया है।

Daily mail online research के माध्यम से पता चला है कि Bragalia ने 150 pages डॉक्यूमेंट को सामने किया है। जो कि अमेरिका की खुफिया एजेंसी और रक्षा एजेंसी के पास रहता है। उन्होंने अपने ब्लॉक में लिखते हुए यह भी कहा है। कि यह सारे Document, (freedom of information act) के तहत अनुरोध करने के पश्चात ही मिला है। आपको बता दें कि इन सारे Document में कुछ संशोधन किया है। जिसके उपरांत ही यही बात पता चलती है। कि इस UFO को जिस प्रकार की तकनीक का प्रयोग किया गया है। इस संबंध में मनुष्यों को बिल्कुल भी जानकारी नहीं है। 

इन सब में महत्वपूर्ण बात यह है। कि रिसर्च के माध्यम से जो बात पता चली है। यहं सब गुप्त रखी जाती है। परंतु साल 2017 में DIA से FOIA के तहत अनुरोध करते हुए कहा था कि, UFO/UAP से जुड़े कुछ अन्य जानकारी चाहिए। और यहां तक की उन डॉक्यूमेंटो में यह भी कहा है। कि यह जांच Newad Byglo Aerospace नाम की एक कंपनी में की जा रही है।

आपको बता दें कि यह एक निजी कॉन्ट्रैक्ट का काम है। जो कि अमेरिका की रक्षा विभाग के माध्यम से किया जा रहा है। और यहां तक कि इस Document में आधुनिक तकनीकी के बारे में भी बताया गया है। जोकि Shape Recovery Report Nitinol की दिशा में संकेत देती है। इसकी धातु हुबहू वैसे ही बताई गई है। जो कि अमेरिका के रोजवेल के आसपास क्रेश हुए यूएफओ साइट पर मिले मेमोरी मेटल की प्रकार की थी।

बताया तो यह भी जा रहा है। कि रोजवेल में गिरे UFO के 40 गवाह थे, और उन्हीं लोगों ने कहा था कि जो रोजवेल में क्रैश हुए मेटल की धातु मिली थी, वह एक प्रकार से उसे मोडे जाने के पश्चात वहां वापस अपने पुराने स्वरूप में याद रख सकता है। क्रेश हुऐ UFO को 1947 में अहायो लाया गया था। 

परंतु इस मलबे को 1960 में कुछ वर्षों के समय बाद एक प्रकार से टाइटेनिक धातु कहा जाने लगा, और जिस रिपोर्ट में मोटा मटेरियल का उल्लेख किया गया है। उसको मेटल और प्लास्टिक की पंक्ति से तैयार कराया गया है। और इसके साथ ही, यह मटेरियल अपने पुराने स्वरूप को याद रखने के साथ, अन्य कई चीजों को अदृश्य करने की भी क्षमता रखता है। और यह प्रकाश की गति को भी कम कर सकता है। और यहां तक कि अन्य कई प्रकाश की गतिविधियों को भी नियंत्रित कर सकता है।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने