गोवा कलंगुट बीच

गोवा कलंगुट बीच

गोवा पर्यटको के लिए एक प्रकार से खास आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। और ऐसे में गोवा के समुद्र तटों के बारे में बात ना करें तो ऐसा कभी हो नहीं सकता, Goa के अन्य खूबसूरत समुद्र तटों में से कलंगुट बीच भी गोवा का एक महत्वपूर्ण और आकर्षक समुद्र तट है। और यह कलंगुट शहर में स्थित है। गोवा के अन्य समुद्र तटों की तरह इस समुद्र तट पर भी नवंबर से लेकर दिसंबर महीने के आस पास दुनिया भर के हजारों से लाखों पर्यटको द्वारा देखा जाने वाला यह स्थान है। यहां पर आपको हर प्रकार की गतिविधियां देखने को और उस का आनंद उठाने का अवसर प्रदान करता है।

यह बीच गोवा की राजधानी पणजी से केवल मात्र 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जो कि आप बड़ी आसानी से पहुंच सकते हैं। इसे उत्तर गोवा का सबसे बड़ा समुद्र तट भी कहा जाता है। और यह कलंगुट बीच कैंडोलिम बीच से बागा बीच तक फैला हुआ है। जो कि उत्तर गोवा के अन्य खूबसूरत समुद्र तटों में से एक भी माना जाता है। जैसे कि केंडोलिम, अंजुना, बागा, अगुआदा इन सब का आकर्षण देखते ही बनता है। यहां पर आने वाले पर्यटकों के लिए वाटर स्पोर्ट्स भी सबसे आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जिसमें, पैराग्लाइडिंग, सर्फिंग, बंप राइट्स, बनाना राइट्स, जेटस्किंग, कैटमरन सेलिंग, इस प्रकार की गतिविधियों का भी आप आनंद उठा सकते हैं।

कलंगुट बीच पर क्या-क्या कर सकते हैं।

यहां पर आप  वाटर स्पोर्ट्स भी सबसे आकर्षण का केंद्र बना हुआ है जैसेकि, पैराग्लाइडिंग, सर्फिंग, बंप राइट्स, बनाना राइट्स, जेटस्किंग, कैटमरन सेलिंग, इस प्रकार की गतिविधियों का भी आप आनंद उठा सकते हैं। और साथ ही अन्य बहुत सारी गतिविधियां जो यहां आने के पश्चात ही आपको देखने को मिलेंगी

कलंगुट बीच पर सबसे प्रमुखता से अगर आप देखोगे तो योग को सबसे ज्यादा महत्वता दी जाती है। और देसी विदेशी पर्यटक इस योग को खासा पसंद भी करते हैं। और हर कोई इसका अवसर गवाना नहीं चाहता। और यह भारतीय परंपरा का योग है। जो यहां पर आपको सिखाते हैं। और इसकी कक्षाएं भी आपको हर जगह उपलब्ध रहती हैं।

योग के साथ आपको यहां पर स्पा ( Meditetion ) जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध रहेगी, जो कि भारतीय आयुर्वेद परंपरा  से जुड़ा जुड़ा हुआ है। और यह सुविधा आप हर जगह पर पा सकते हैं। 


Post a Comment

Previous Post Next Post