Amul Shetkar

Google Bard AI New Update - के द्वारा भी अब आप बना पाएंगे AI की शानदार तस्वीरें - AI Images 

Google Bard - AI के द्वारा भी अब आप बना पाएंगे AI की शानदार तस्वीरें (AI Images). आपको बता दें कि Google लॉन्च करने जा रहा हैं। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का फीचर्स (AI). बता दें कि अब तक आप ChatGPT Plus पर इस फीचर्स का उपयोग करते आ रहे थे। परंतु अब आप गूगल बर्ड (Google Bard) के नए फीचर्स के द्वारा भी इस फीचर्स का उपयोग बड़ी आसानी से कर पाएंगे. तो चलिए दोस्तों जानते हैं कि किस प्रकार Google Bard की सहायता से आप कैसे एआई इमेज (AI Images) फ्री में जनरेट, प्राप्त कर पाएंगे।

Google's Bard AI - Social Media

AI Image: वर्तमान समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI Images) का प्रचलन Social Media पर अधिक देखा जा रहा है। जैसे कि YouTube, Instagram, WhatsApp के साथ अन्य प्लेटफार्म पर इसका अधिक प्रचलन देखा जा सकता है। बता दे की गूगल बर्ड (Google Bard) एक प्रकार से AI, यानी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificiall Inteligense) पर आधारित हैं। जो यूजर्स को अपने हिसाब से इमेज को जनरेट करा कर देता हैं। यूजर्स को बस गूगल (Google) को कमांड देनी है। तत्पच्यात गूगल (Google) आवश्यकता के अनुसार इमेजेस उपलब्ध कराता हैं। बता दे की वर्तमान समय में गूगल बर्ड जेनरेटर (Google Bard Genaretor Tool) टूल इंग्लिश भाषा में ही कार्य कर रहा है। भविष्य में हो सकता है कि हिंदी और अन्य भाषाओं में यह उपलब्ध हो जाए।

Google Bard AI से इमेज जनरेट करने की विधि

1. सर्वप्रथम अपने मोबाइल पर गूगल का बोर्ड खोले

2. जैसी आप इमेज बनवाना चाहते हैं उसे आप टेक्स्ट बॉक्स (Text Box) में डिस्क्रिप्शन में लिखवा ले, जितना आप डिटेल में लिखवा कर बताएंगे उतना ही बेहतर इमेज Genaret होकर वह इमेज आपको प्राप्त होगी। 

3. तत्पश्चात जनरेट बटन आपको Show करेगा जिस पर आपको Clik करना है।

4. इस प्रक्रिया को पूर्ण करने के पश्चात AI Tool कुछ इमेजेस बनाएगा. जिसमें से आप अपनी पसंद के अनुसार इमेजेस चुन सकते हैं।

5. यहां पर आपको इमेज Download करने का ऑप्शन भी मिलेगा, जिस पर आप क्लिक कर Download भी कर सकते हैं।

AI Generator इमेज बनवाने के लिए इन बातों का ध्यान रखें

Google Bard AI New Update - के द्वारा भी अब आप बना पाएंगे AI की शानदार तस्वीरें (AI Images). Google Bard के द्वारा भी अब आप बना पाएंगे AI की शानदार तस्वीरें (AI Images). परंतु जब भी आप कोई भी इमेज क्रिएट करवाते हों तो उस समय आप इन बातों का ध्यान रखें। जानिए कौन सी है वह बातें. जहां पर आप अपनी मन पसंदीदा इमेज जनरेट करवा सकते हो।

1. जब भी आप अपने मन पसंदीदा इमेज के बारेमे लिखते समय डिस्क्रिप्शन बॉक्स में रंग, डिजाइन, शेप, और अन्य बातों का विवरण करे, जिससे कि गूगल को भी समझने में आसानी हो और अपने मन के अनुसार इमेज जेनरेट हो सके.

2. इमेज Genaret करने से पहले आप उसमें अपनी या फिर अन्य किसी की भी इमेज डलवा सकते हैं। 

3. यदि आपको अपने मन के अनुसार कोई भी इमेज उपलब्ध ना हो तो आप डिस्क्रिप्शन बॉक्स में डिटेल में पुनः बदलाव कर सकते हैं। और जनरेट बटन पर क्लिक कर प्रयास कर सकते हैं। 

4. सोशल मीडिया पर क्रिएटरों के लिए यह फीचर्स बेहद बढ़िया है।

Post a Comment

Comments

और नया पुराने